img

कानपुर । 

फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' आपने देखी होगी। इस रील लाइफ में हीरोइन भले ही पति के कहने के बाद भी प्रेमी से शादी नहीं करती, लेकिन कानपुर में चकेरी सनिगवां की एक रियल लाइफ कहानी में इसके उलट हो गया है। सनिगवां में पति ने अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करा दी। इस अनोखी शादी के गवाह दोनों परिवार के साथ पूरे गांव वाले बने। धूमधाम से बैंड बाजे की धुन पर बरात निकली और मंदिर में शादी हुई।

सनिगवां निवासी सुजीत उर्फ गोलू गुप्ता की शादी 19 फरवरी को मांझिल गाव फतेहपुर निवासी शांति से हुई थी। शादी के बाद से दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे। सुजीत ने जब बहुत कुरेदा तो शांति ने बताया कि लखनऊ मोहनलालगंज निवासी रवि यादव से उसके प्रेम संबंध है। वह उसे भूल नहीं पा रही और बिना उसके जी नहीं पाएगी। घरवालों के दबाव में उसने शादी कर ली पर कहीं वह आत्महत्या न कर ले।

इससे सुजीत बहुत परेशान रहने लगा। बहुत हिम्मत कर उसने पत्नी की शादी उसके प्रेमी से कराने का मन बनाया। किसी तरह से खुद के परिवार व पत्नी के परिवार को समझा-बुझा कर इसके लिए तैयार किया। सभी राजी हुए तो बुधवार को शादी की बात तय हुई। पार्षद सौरभ तिवारी ने शादी का पूरा इंतजाम किया। 

सनिगवां के मंदिर में सुजीत ने अपने हाथों से पत्नी शांति का हाथ रवि के हाथ में सौंप हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद दिया। इस मौके पर पूरे गांव में धूमधाम से बरात निकाली गई। इस अनूठी शादी के गवाह बने लोग गीतों पर नाचते रहे। इसके बाद खुशी-खुशी शांति अपने प्रेमी के साथ गांव से विदा हुई।