img

Breaking News

 

लखनऊ। 

सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी वाड्रा ने धमाकेदार कदम रखा है। पार्टी के महासचिव का पद संभालने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ पहंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

प्रियंका के एयरपोर्ट से रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद रथ पर सवार होकर उन्होंने रोड शो शुरू किया। रथ पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राज बब्बर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद के साथ राजीव शुक्ला तथा अन्य दिग्गज कांग्रेसी सवार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान मिलने के बाद प्रियंका गांधी लखनऊ में अपना पहला मेगा रोड शो कर रही हैं। प्रियंका को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है।

रोड शो में बस पर सवार प्रियंका हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह पर प्रियंका गांधी का फूल-मालाओं से स्वागत कर रहे हैं। करीब नौ घंटा के इस रोड शो में वह लखनऊ के मुख्य मार्ग पर लोगों का अभिवादन कर रही हैं। प्रियंका गांधी का रोड शो एयरपोर्ट से शुरू होकर कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय तक जाएगा। कई जगह पर प्रियंका सेना ने भी रोड शो का जोरदार स्वागत किया।

रोड शो में ''बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी" के नारे लग रहे हैं। प्रियंका की रैली में ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो स्टेशन तक दर्जन भर से अधिक के मोबाइल चोरी पाकेटमारी की सूचना भी है। प्रियंका गांधी व राहुल गांधी का रोड शो ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी व राहुल गांधी का फूल मालाओं से स्वागत किया।

कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के जय जय कार के लगाए नारे। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कल ही कहा था कि जब भी उत्तर प्रदेश आती हूं, मुझे अपने घर जैसा अहसास होता है। आप सभी का प्यार और अपनापन हमें शक्ति देता हैं। कल हम फिर आ रहे हैं आपके बीच।

 

कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव का पद संभालने के साथ ही सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा के निशाने पर अब मिशन उत्तर प्रदेश है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा आज लखनऊ पहुंची हैं। 

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राहुल गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत किया गया है। एयरपोर्ट से इनका करीब 25 किलोमीटर का रोड शो भी है। सक्रिय राजनीति में पदापर्ण के बाद ही कांग्रेस में उम्मीद की नई किरण बनीं प्रियंका गांधी वाड्रा के जोरदार इस्तकबाल को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तैयार है।

कांग्रेस के दफ्तर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस कमेटी के दफ्तर तक सड़क के दोनों तरफ पोस्टर व होर्डिंग लगे हैं। कोई भी कोना तक खाली नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ आए राहुल गांधी का भी इतना जोरदार स्वागत नहीं किया गया था।

लखनऊ में उनके पहुंचने से पहले कांग्रेस दफ्तर को फूलों से सजा दिया गया है। इसके साथ ही प्रियंका-राहुल-ज्योतिरादित्य के बड़े बैनर-होर्डिंग लगाए गए हैं। प्रियंका लगभग हर चौक-चौराहे पर बने महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए आगे बढ़ेंगी। इसके बाद आखिरी में माल्यार्पण राजीव गांधी की प्रतिमा पर होगा, जो कांग्रेस दफ्तर के ठीक बाहर चौराहे पर लगी है। 

प्रियंका गांधी के यूपी दौरे को लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी ख़ूब जोश है। पूरे लखनऊ शहर को प्रियंका के पोस्टरों से पाट दिया गया है। प्रियंका गांधी के रोड शो में सीतापुर के साथ ही अमेठी व रायबरेली से भी से कांग्रेसियों का दल लखनऊ पहुंच रहा है। लखनऊ की सड़कों पर लगे पोस्टरों में नए-नए नारों को भी लिखा गया है। प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर कांग्रेसियों में काफी उत्साह है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने साथ शाहजहांपुर व सीतापुर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ पहुंचे हैं। उनके साथ करीब पांच हजार लोग 30 बस व 50 बाइक पर लखनऊ पहुंचे हैं। जितिन प्रसाद भी प्रियंका गांधी के रोड-शो में शामिल हैं। 

 

राबर्ट वाड्रा ने दी बधाई

प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी। रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी. हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं। भारत की जनता इनका ध्यान रखे। 

प्रियंका गांधी के कार्यक्रम 

कांग्रेस महासचिव लखनऊ में चार दिन के प्रवास पर पार्टी दफ्तर में नहीं, बल्कि वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रुकेंगी। वह हर रोज वीवीआईपी गेस्ट हाउस से कांग्रेस मुख्यालय जाएंगी। इस दौरान पार्टी के नए और पुराने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी।प्रियंका गांधी चार दिनों तक लखनऊ के प्रतिष्ठित होटल ताज में रुकेंगीं। इसको लेकर होटल ताज में भी काफी तैयारी की जा रही है। 

12 फरवरी

प्रियंका गांधी मोहनलालगंज और दोपहर बाद उन्नाव के पार्टी कार्यकतार्ओं से मिलेंगी। दोपहर के भोजन के बाद प्रियंका वाराणसी, गोरखपुर, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, चंदौली, गाजीपुर, धौरहरा, फतेहपुर और लखनऊ के कार्यकतार्ओं के साथ बैठक करेंगी।

13 फरवरी

बाराबंकी, कैसरगंज, बहराइच, बांसगांव, देवरिया, डुमरियागंज, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, फैजाबाद, श्रावस्ती, गोण्डा और बस्ती के नेताओं और कार्यकतार्ओं से मिलेंगी।

14 फरवरी 

प्रियंका गांधी की मुलाकात सीतापुर, सलेमपुर, घोसी, आजमगढ़, लालगंज, मछलीशहर, जौनपुर, रॉबट्र्सगंज, मीरजापुर, भदोही, अंबेडकर नगर, बलिया और मिश्रिख के कार्यकतार्ओं से होगी।

अमौसी एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी 25 किलोमीटर लंबा रोड शो कर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगी। प्रियंका गांधी का रोड शो एयरपोर्ट से कानपुर रोड तिराहा, शहीद पथ तिराहा, सिग्रेट होटल, बिमा अस्पताल, पुरानी चुंगी, विजय नगर मोड़, कृष्णानगर, बार बिरवा पिकेडली, अवध हॉस्पिटल चौराहा, सिंगार नगर गेट, पूरण नगर, आलमबाग चौराहा, छोटी मस्जिद, आलमबाग बस अड्डा, टेढ़ी पुलिया, आलमबाग थाना चौराहा, मवैया चौराहा, नत्था होटल तिराहा, रवीन्द्रालय, केकेसी, पुलिस चौकी छितवापुर, महाराणा प्रताप चौराहा, दीप होटल के सामने, राज होटल के सामने, वर्लिंगटन चौराहा, एफआई हॉस्पिटल के सामने, ओडियन सिनेमा के पास, छेदीलाल होटल से मंदिर मोड़, नूर मंजिल अस्पताल प्रथम तिराहा, लालबाग गल्र्स कॉलेज के सामने, लालबाग चुरह नॉवेल्टी प्रथम, लालबाग चौराहा नॉवेल्टी द्वितीय, एलोरा होटल के सामने, गांधी प्रतिमा हजरतगंज, सरदार पटेल प्रतिमा, डॉ आंबेडकर प्रतिमा, डीएसओ चौराहा, पीडब्लूडी मुख्यालय, विक्रमादित्य चौराहा, वीवीआईपी गेस्ट हाउस, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग जल निगम और प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचेगी।