img

Breaking News

 

पुंछ।  

भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पुंछ व राजौरी में नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलाबारी कर तनाव बढ़ा रहा है। इसी बीच, पाकिस्तानी वायुसेना के दो लड़ाकू विमानों ने पुंछ सीमा के निकट उड़ान भरी, हालांकि वे दस किलोमीटर अपनी सीमा के अंदर थे। भारतीय सेना के रडार ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके तुरंत बाद पाकिस्तानी विमान पीछे चले गए। भारतीय वायु सेना को अलर्ट कर दिया गया है।

पाकिस्तान के इस कदम को उकसावे की कार्रवाई बताया जा रहा है। हालांकि यह आशंका भी है कि अपने आतंकी ठिकाने नष्ट होने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वे कोई नापाक हरकत करने की फिराक में है।जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात पाक पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने दो फाइटर जेट को अपनी सीमा के अंदर उड़ाया। जैसे ही ये विमान भारतीय सीमा के करीब पहुंचे, भारतीय क्षेत्र में लगे सेना के रडार ने उसे पकड़ लिया और उसी समय वायु सेना को अलर्ट कर दिया।

इसके बाद भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने भी राजौरी व पुंछ के आसमान पर उड़ान भरी। स्थानीय लोगों ने भी पाकिस्तानी विमानों की आवाज सुनी।पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी विमानों ने पहले भी पुंछ में घुसकर भारत के सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश की थी, जिसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने नाकाम बना दिया था।