img

नई दिल्ली।

भारतीय बाजार में इन दिनों मोबाईल फोन निर्माताओं के बीच कड़ी प्रतियोगिता चल रही है, लगभग हर रोज कम्पनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नई टैक्नोलॉजी और फीचर के मामले में एक से बड़कर एक स्मार्टफोन बाजार में उतार रहे हैं। दुनिया की अग्रणी मोबाईल निर्माता रही नोकिया ने भारतीय बाजार में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia Edge लॉन्च कर एप्पल और सैमसंग सहित दिग्गज कम्पनियों के बीच चुनौती पेश की है।

एक समय में दुनिया की नम्बर 1 कम्पनी रही नोकिया नए तेवर और आक्रमक अन्दाज के साथ बाजार में उतरी है। माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार खत्म होने के बाद नोकिया लगातार बेहतरीन स्मार्टफोन और फीचर फोन लॉन्च कर रहा है।

स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां अपने फ़ोन में फीचर्स तो बढ़ा ही रही हैं पर साथ ही साथ प्राइस में भी कटौती कर रही हैं । ऐसे ही फ़िनलैंड की मल्टी-नेशनल स्मार्टफोन निर्माता नोकिया ने भी अपना फ़ोन nokia edge लॉन्च किया हैं आइये जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और फीचर्स

इस फोन में 5.5 इंच का डिस्पले दिया गया हैं इसका रेजोल्यूशन 1080p है इसमें वाइडर एंगल व्यू के लिए फेब्लेट स्क्रीन दी गई हैं यह फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4जीबी रैम से लैस हैं इस फोन में 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 32जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस फोन का कैमरा 2.0 अल्ट्रा पिक्सल के साथ 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं इस फोन में 3600 एमएएच की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करेगी कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, 3जी, वाइ-फाइ, जीपीएस, जीपीआरएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं । Nokia ने अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की कीमत 45,990 रखी है।