img

Breaking News

     

    नई दिल्ली। 

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मतदान करने के लिए पहले तो चंडीगढ़ से ट्रेन की यात्रा कर करनाल पहुंचे और उसके बाद मतदान केंद्र तक साइकिल पर सवार होकर गए।

    मुख्यमंत्री खट्टर ने करनाल जिले के प्रेमनगर में राजकीय कन्या स्कूल में बने मतदान केंद्र में जाकर अपना वोट डाला। खट्टर करनाल विधानसभा सीट से ही भाजपा के उम्मीदवार भी हैं। वोट डालने के बाद खट्टर ने कहा कि राज्य भर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल पहले ही हार चुके हैं और युद्ध का मैदान छोड़ चुके हैं, उनके लंबे दावों का कोई औचित्य नहीं है। 

    Manohar Lal
     
    @mlkhattar

    'पहले मतदान तब जलपान'

    मैं अपना वोट डालने जा रहा हूँ।

    प्रदेश के सभी नागरिकों से विनम्र अनुरोध करता हूँ कि आप भी अपने मतदान केंद्र पर जाकर मताधिकार का प्रयोग ज़रूर करें। मजबूत सरकार बनाने के लिए आपका एक-एक वोट निर्णायक है।

    Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
    Manohar Lal
     
    @mlkhattar

    Had a lively interaction with my co-passengers during my journey to Karnal to cast my vote!

    Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
     

    मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान का आग्रह 

    मुख्यमंत्री खट्टर ने सोमवार को मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी मतदाताओं से निवेदन है कि लोकतंत्र के इस पर्व में अपने कर्तव्य का निर्वहन करें और सुखी व समृद्ध हरियाणा के लिए मतदान करें।

    सीएम ने ट्वीट कर कहा, ''मैंने अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के एक अहम कर्तव्य का पालन किया है। आप लोग भी अपने कर्तव्य का पालन जरूर करें। आप लोग भी अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें एवं अपने मित्रों, पड़ोसियों व परिजनों को वोट देने के लिए प्रेरित करें।'' 

    इस बार चुनाव में सीधी टक्कर कांग्रेस (Congress) और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है। इस बार भाजपा का लक्ष्य 75 सीटों पर जीत हासिल करने का है। अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा ने अनुच्छेद 370 को हटाने और एनआरसी लाने को अपना हथियार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और किसानों की बढ़ती परेशानी को मुद्दा बनाया है। 

    ANI
     
    @ANI
     
     Karnal: Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar rides a cycle to the polling booth. 
     
    एम्बेडेड वीडियो
     

    ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के साथ ही दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) भी प्रमुख दोनों दलों के वोटों को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रही है।

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए आज राज्य की सभी 90 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान राज्य के करीब 1.82 करोड़ मतदाता सभी 90 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे 1169 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म हो रहा है। 

     

     

     

     

     

     

     

    Recent News

    • आजादी मार्च पर बुरे फंसे इमरान, PAK सेना ने भी छोड़ा साथ, कहा- हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं

      07-11-2019

    • देहरादून : दवा कंपनी में सीबीआई ने की छापेमारी

      06-11-2019

    • Delhi Police vs Lawyers Protest LIVE: 2 वकीलों ने की जान देने की कोशिश, हापुड़ में भी प्रदर्शन, दिल्ली में कामकाज ठप

      06-11-2019

    • तीस हजारी विवाद: सड़कों पर उतरे पुलिसवालों से बोले कमिश्नर अमूल पटनायक- यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

      05-11-2019

    • हरिद्वार में छह माह के शिशु की मां ने की हत्‍या, ऐसे हुआ खुलासा

      04-11-2019

    • जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में ग्रेनेड हमला; एक की मौत, कई घायल

      04-11-2019