img

Breaking News

     

    देहरादून। 

    उत्तरांखड पंचायत चुनाव के परिणाम आने लगे हैं। कुमाऊं में क्षेत्र पंचायत सदस्य का पहला परिणाम धारचूला से आया। यहां निर्दलीय कल्पना नबियाल पांगला से जीती।डीडीहाट में भाजपा से बबीता चुफाल ने निकटतम प्रतिद्वंदी राजू चौहान को 92 वोटों से हराया। बबीता को 428 और राजू को 336 मत पड़े। बबिता चुफाल पूर्व ब्लाक प्रमुख हरेंद्र चुफाल की पत्नी है और भाजपा से ब्लाक प्रमुख की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। सबसे रोमांचक जीत नैनीताल जिले में रामगढ ब्लाक की नेकाना ग्रामसभा में दीपा नेगी की रही। उन्होंने अपने निकटस्थ प्रत्याशी को 2 वोटो से हराया।

    वहीं दूसरी ओर पंचायत चुनाव में ग्राम गडरियाबाग तहसील किच्छा से गीता रूपसिंह ने ग्राम प्रधान पद पर जीत दर्ज की है। गीता आंगनबाड़ी कार्यकर्ती थी। उन्होंने यह कार्य छोड़कर राजनीति में प्रवेश किया है। महज दसवीं पास गीता राजनीति में शैक्षिक योग्यता का पैमाना तय किये जाने को सही मानती हैं। उनका कहना है कि वह भी आगे पढ़ाई करेंगी ताकि गांव के विकास के लिए बेहतर योजना बनाकर काम कर सकें।

    गीता का कहना है कि वह आंगनबाडी कार्यकर्ती के रूप में सिर्फ गर्भवती महिलाओं और बच्चों की ही सेवा कर पा रही थी। उन्होंने अपने गांव में देखा कि हर जगह समस्याओं का अंबार है। खासतौर पर बुजुर्ग परेशान हैं। ऐसे में उन्होंने राजनीति में आकर गांव का विकास और समस्याएं दूर करने की ठानी। वह चुनाव लड़ी और जनता के आशीर्वाद से जीती हैं। अब वह गांव के बेहतर विकास के लिए कार्य करेंगी

     

     

     

     

    Recent News

    • आजादी मार्च पर बुरे फंसे इमरान, PAK सेना ने भी छोड़ा साथ, कहा- हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं

      07-11-2019

    • देहरादून : दवा कंपनी में सीबीआई ने की छापेमारी

      06-11-2019

    • Delhi Police vs Lawyers Protest LIVE: 2 वकीलों ने की जान देने की कोशिश, हापुड़ में भी प्रदर्शन, दिल्ली में कामकाज ठप

      06-11-2019

    • तीस हजारी विवाद: सड़कों पर उतरे पुलिसवालों से बोले कमिश्नर अमूल पटनायक- यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

      05-11-2019

    • हरिद्वार में छह माह के शिशु की मां ने की हत्‍या, ऐसे हुआ खुलासा

      04-11-2019

    • जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में ग्रेनेड हमला; एक की मौत, कई घायल

      04-11-2019