img

Breaking News

     

    बरेली। 

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सभी की नजर है। फैसले के पहले और बाद भी माहौल शांतिपूर्ण रहे, इस मंशा के साथ पुलिस तैयारियों में जुटी है। हां, माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। शरारती तत्वों को चिह्न्ति किया जा चुका है। उनसे संवाद किया जा रहा है। चेतावनी के तौर पर चार हजार लोगों को रेड कार्ड जारी होंगे। आपात स्थिति के लिए सभी सर्किल क्षेत्र में अस्थाई जेल बनेंगी।

    तीन श्रेणियों में बंटा जिला

    जिले को तीन श्रेणियों में बांट दिया गया है। इसमें अत्यंत संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, संवेदनशील श्रेणी के करीब 90 स्थान चिह्न्ति किए गए हैं। रेड कार्ड वाले लोगों को हिदायत होगी कि दो या तीन दिन घर से न निकलें या थाने में आकर बैठें। सर्किलवार अस्थाई जेल बनाने के लिए एसएसपी ने डीआइओएस व बीएसए को विद्यालय चिह्न्ति करने को पत्र लिखा है। सभी सीओ संवेदनशील क्षेत्रों में प्रतिदिन जाएंगे और लोगों से संवाद करेंगे। वहीं एडीजी व डीआइजी भी जोन व मंडल के सभी जिलों की मॉनीटरिंग करते रहेंगे। आरएएफ भी जिले में पहुंच गई है। 

    अधिकारी न करें टिप्पणी

    अयोध्या मामले में आने वाले फैसले को लेकर गुरुवार को कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। अधिकारियों को नसीहत दी गई कि अयोध्या के फैसले पर कोई भी अधिकारी किसी भी तरह की टिप्पणी न करें। बैठक में एडीजी अविनाश चंद्र ने कहा कि किसी भी हालात में कानून व्यवस्था न बिगड़े। अयोध्या मामले के फैसले के साथ बारावफात भी पड़ रहा है। असलहा की दुकानों पर कारतूस की बिक्री पर निगरानी की जाए। दुकानदारों से अपील की जाए कि जब तक फैसला नहीं आता कारतूस की बिक्री न करें। अधिकारियों को बुलेट जैकेट उपलब्ध कराई जाएंगी। 

    ये भी जारी किए दिशा निर्देश

    एडीजी ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी विशेष समुदाय के खिलाफ पोस्ट करने वाले पर तुरंत कार्रवाई की जाए। बारावफात के दौरान डीजे पर तो प्रतिबंध रहेगा है। सुराही को धीमे आवाज में बजाने के लिए कहा गया है। दरगाह प्रतिनिधियों ने जुलूस के रास्तों में गड्ढे होने की शिकायत की।

    शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हर थाने से 10-15 लोगों पर रोजाना निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। जिले भर में आंकड़ा 250 या इससे अधिक है। इन्हें 107/16, 151, गुंडा एक्ट, मिनी गुंडा एक्ट में पाबंद किया जा रहा है।उपद्रवियों, शरारती तत्वों को पाबंद किया जा रहा है। रेड कार्ड भी जारी किए जाएंगे। अस्थाई जेल बनाने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखा जा चुका है। -शैलेश कुमार पाण्डेय, एसएसपी

     

     

     

    Recent News

    • recent post

      Kashmir: फारुक अब्दुल्ला की रिहाई की उम्मीद टली, पीएसए की अवधि तीन महीने बढ़ी

      14-12-2019

    • recent post

      राज्यों को नागरिकता कानून लागू करने से इनकार करने का हक नहीं है: केंद्र सरकार

      13-12-2019

    • recent post

      औरंगाबाद: किराए के विवाद में छात्र की पीट-पीटकर हत्या

      13-12-2019

    • recent post

      Nirbhaya case: जानें, निर्भया गैंगरेप के दोषियों की फांसी की सजा पर क्या बोले CM केजरीवाल

      13-12-2019

    • recent post

      Weather Update: मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी

      13-12-2019

    • recent post

      भारत की इमरान खान को नसीहत, कहा- हमारे आंतरिक मामलों में दखलंदाजी न करें

      12-12-2019