img

Breaking News

     

     नई दिल्ली। 

    अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले से असंतुष्टि जताई और कहा कि मैं इस फैसले से संतुष्ट नहीं हूं। साथ ही मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ओवैसी ने ये कहकर मानने से इनकार कर दिया कि हम खैरात की जमीन नहीं ले सकते। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह उनका निजि विचार है, मगर सुन्नी बक्फ बोर्ड को इसका फैसला लेना है कि वह इस जमीन के प्रस्ताव को मानते हैं या नहीं। 

    ओवैसी ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन्होंने बाबरी मस्जिद को ढाहा, आज उन्हीं को सुप्रीम कोर्ट कह रही है कि ट्रस्ट बनाकर मंदिर बनाइए। अगर मस्जिद वहां रहती और वह शहीद नहीं होती तो क्या यही फैसला आता। मुझे नहीं मालूम। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुप्रीम है, मगर इन्फैलेबेल नहीं है। 

    उन्होंने कहा कि हम अपने कानूनी अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। हिन्दुस्तान का मुसलमान इतना गिरा नहीं है कि वो 5 एकड़ की जमीन भीख लेंगे। हम ऐसे ही मांगने चले जाएंगे तो हमें इससे ज्यादा जमीन मिल जाएगी। हमें 5 एकड़ जमीन खैरात नहीं चाहिए। हमें किसी से भीख की जरूरत नहीं है। मुस्लिम बोर्ड क्या फैसला लेगा ये उनका मसला है। मेरी निजी राय है कि हमें पांच एकड़ के प्रस्ताव को रिजेक्ट करना चाहिए। हमें कानूनी लड़ाई लड़नी चाहिए। 

    ओवैसी ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से संतुष्ट नहीं हूं। भारत के नागरिक होने के नाते मेरा अधिकार है कि मैं कोर्ट के फैसले से असंतुष्टि जताऊं। क्या इस देश में हमें बोलने की आजादी नहीं है। मुल्क हिन्दू राष्ट्र के रास्ते पर जा रहा है। संघ इसे अयोध्या से शुरुआत करेगी। एनआरसी का भी वो इस्तेमाल करेगी। ओवैसी ने आगे कहा कि मैं अपनी निजि घर का सौदा कर सकता हूं, मगर मस्जिद की जमीन का सौदा नहीं कर सकता हूं। 

     

     

     

    Recent News

    • recent post

      उन्नाव : एसपी ऑफिस में खुद को आग लगाने वाली रेप पीड़िता की हालत बिगड़ी

      17-12-2019

    • recent post

      जामिया के बाद नागरिकता बिल को लेकर सीलमपुर और जाफराबाद में बवाल, प्रदर्शनकारियों पर छोड़े आंसू गैस के गोले

      17-12-2019

    • recent post

      CAB Delhi Protest: पूर्वी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन, शाहदरा डीसीपी घायल; 3 मेट्रो स्टेशन बंद

      17-12-2019

    • recent post

      Unnao Case Hearing LIVE: कुलदीप के लिए अधिकतम सजा की मांग, बचाव पक्ष ने कहा- विधायक का जीवन जनता को समर्पित रहा

      17-12-2019

    • recent post

      Kashmir: फारुक अब्दुल्ला की रिहाई की उम्मीद टली, पीएसए की अवधि तीन महीने बढ़ी

      14-12-2019

    • recent post

      राज्यों को नागरिकता कानून लागू करने से इनकार करने का हक नहीं है: केंद्र सरकार

      13-12-2019