img

Breaking News

    गुरुग्राम । 

    दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्दुम्न हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। 

    माना जा रहा है कि प्रद्दुम्न हत्याकांड में इस छात्र की कोई न कोई भूमिका जरूर है। वहीं छात्र को हिरासत में लेने को लेकर सीबीआइ की ओर से थोड़ी देर बाद आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। यह भी बताया गया है कि दोपहर दो बजे के बाद नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पर जांच एजेंसी रिमांड की मांग करेगी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र को हिरासत में लेने से पहले सीबीआइ अधिकारियों ने उससे 4-5 बार पूछताछ की थी।

    वहीं, आरोपी 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआइ की कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने कबूल किया है कि उनके बेटे से सीबीआइ टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र से गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है।

    आरोपी छात्र के पिता ने यह भी बताया कि उनका बेटा प्रद्दुम्न को जानता ही नहीं था। पिता का यह भी कहना है कि सबसे पहले उनके बेटे ने ही माली को प्रद्दुम्न के साथ हुए हादसे की बात बताई थी।

    View image on Twitter

    View image on Twitter

    ANI @ANI

    They (CBI) arrested my son last night. My son has not committed the crime, he informed gardener and teachers: Father of student arrested by CBI in Pradyuman murder case

    10:36 AM - Nov 8, 2017

    यह भी कहा आरोपी छात्र के पिता ने

    1. मेरे बेटे को नाजायज तरीके से हिरासत में लिया।

    2. मेरा बेटा निर्दोष।

    3. सीबीआइ ने मेरे बेटे से काफी देर तक पूछताछ की थी।

    4. उनके बेटे ने ही स्कूल के माली को टॉयलेट के पास सबसे पहले देखा था।

    उधर, छात्र की हिरासत के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उनका शक सही न‌िकला है। उन्होंने कहा था क‌ि इस हत्या में कंडक्टर नहीं कोई और है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है कि वो उनके बेटे के हत्यारों तक जरूर पहुंचेगी।

    आठ सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में जिस तरह से सात साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या हुई उसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया।

    इस वारदात के बाद गुरुग्राम पुलिस ने सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ड्राइवर ने हत्या की बात स्वीकार की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था और उसने फंसाने की बात कही थी।

    ड्राइवर ने यह भी कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी। इसके बाद भारी दबाव के बीच हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी थी।

    जांच की शुरुआत में सीबीआइ ने इस मामले में बस कंडक्टर के साथ ही स्कूल के माली हरपाल, कई टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट जुड़े लोगों से पूछताछ की थी।

    इतना ही नहीं, सीबीआइ ने बस कंडक्टर और माली के साथ रेयान इंटरनेशनल स्कूल जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। जिस टॉयलेट में वारदात को अंजाम दिया गया वहां भी जांच की गई थी।

    हरियाणा सरकार ने सौंपी थी सीबीआइ को जांच

    यहां पर बता दें कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया था। भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल के टॉइलट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्दुम्न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआइ को सौंप दिया था।

    CCTV में दिखा- कटे गले के साथ बाथ रूम से बाहर आया था प्रद्युम्न

    रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीसीटीवी का एक सनसनीखेज फुटेज सामने आया था। इस फुटेज में जो दिखा उसे देखकर सब चौंक गए थे। फुटेज में खून से लथपथ प्रद्युम्न एक जांबाज जवान की तरह अपनी कटी गर्दन थाम रेंगते हुए टॉयलेट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया था। इस वीडियो का एसआइटी टीम ने कई बार देखा गया था।

     

    Recent News

    • कौन है अनुसूया साराभाई, जिनके 132वे जन्मदिन पर डूडल बनाकर गूगल ने किया है याद

      11-11-2017

    • अनुष्‍का शेट्टी ने अपने प्यार का खुलासा किया, इस भारतीय क्रिकेटर पर फिदा

      11-11-2017

    • MP साक्षी महाराज : पद्मावती फिल्म है राष्ट्रीय अस्मिता से छेड़छाड़, फिल्म निर्माता पैसे के लिए नंगे होने को तैयार

      11-11-2017

    • PARADAISE PAPER : कॉरपोरेट मन्त्री थे वीरप्पा मोइली जब उनका बेटा विदेशों में काला धन ठिकाने लगा रहा था

      11-11-2017

    • AAP नेता कुमार विश्वास सहित 8 नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, चुनाव आयोग कार्रवाई

      11-11-2017

    • JNU में हिन्दू देवी के सन्दर्भ में आपत्तिजनक साहित्य बांटा गया, हंगामे के बाद कुलपति ने दिए जांच के आदेश

      11-11-2017