img

Breaking News

    नई दिल्ली। 

    दिल्ली में हवा की गुणवत्ता इतनी खराब हो चुकी है कि देश की राजधानी 'गैस चेंबर' में तब्दील हो चुकी है. बेहिसाब ढंग से प्रदूषण का स्तर बढ़ने के पीछे की मुख्य वजह पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने को माना जा रहा है. हालांकि इस मसले पर अभी तक दिल्ली के आसपास के राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आपस में बातचीत तक नहीं हुई है.

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंता व्यक्त की है. खट्टर ने कहा, ये चिंता का विषय है और हरियाणा सरकार इसे रोकने के लिए हर एक संभव कदम उठा रही है. हमने पराली जलाने वाले लोगों से ऐसा न करने को भी कहा है.

    उन्होंने कहा कि हमने प्रदूषण से निपटने के लिए हरियाणा में उपयुक्त कदम उठाए हैं. अगर केंद्र या पंजाब हमसे इस बारे में बात करना चाहता है, तो हम इस पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं.

    ANI @ANI

    This is a matter of concern, we have taken all possible steps in Haryana. We have also requested people burning stubble to not do so: Haryana CM ML Khattar

    11:03 AM - Nov 9, 2017

    इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा के लिए पंजाब एवं हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने की इच्छा जताई थी. केजरीवाल ने हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा, पड़ोसी राज्यों की सरकारें किसानों को पराली जलाने के विकल्प मुहैया कराने में असफल रहीं हैं और इस कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ा है.

    आपको बता दें कि दिल्ली में वायु की गुणवत्ता बुधवार को इस मौसम में सबसे खराब रही. पराली जलाने से पैदा हुए जहरीले धुएं और नमी के संयुक्त प्रभाव के कारण शहर गैस चैंबर में तब्दील हो गया। 

    Recent News

    • कौन है अनुसूया साराभाई, जिनके 132वे जन्मदिन पर डूडल बनाकर गूगल ने किया है याद

      11-11-2017

    • अनुष्‍का शेट्टी ने अपने प्यार का खुलासा किया, इस भारतीय क्रिकेटर पर फिदा

      11-11-2017

    • MP साक्षी महाराज : पद्मावती फिल्म है राष्ट्रीय अस्मिता से छेड़छाड़, फिल्म निर्माता पैसे के लिए नंगे होने को तैयार

      11-11-2017

    • PARADAISE PAPER : कॉरपोरेट मन्त्री थे वीरप्पा मोइली जब उनका बेटा विदेशों में काला धन ठिकाने लगा रहा था

      11-11-2017

    • AAP नेता कुमार विश्वास सहित 8 नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, चुनाव आयोग कार्रवाई

      11-11-2017

    • JNU में हिन्दू देवी के सन्दर्भ में आपत्तिजनक साहित्य बांटा गया, हंगामे के बाद कुलपति ने दिए जांच के आदेश

      11-11-2017