img

Breaking News

  • मैक्स अस्पताल पर बड़ी लापरवाही का आरोप, जिंदा नवजात को बताया मृत

नई दिल्ली। 

आने वाले समय में हो सकता है कि झंडेवावान और करोल बाग के बीच स्थित विशालकाय हनुमान की मूर्ति कुछ समय बाद आपको न दिखे. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को एमसीडी और सिविक एजेंसियों से हनुमान की मूर्ति को एयरलिफ्ट करने जैसे संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है. इलाके में लगातार बढ़ती भीड़ और अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए कोर्ट ने एक पब्लिक पिटीशन पर सुनवाई करते हुए यह बात कही। 

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि करोल बाग और झंडेवालान के बीच करीब डेढ़ दशक पुरानी 108 फुट ऊंची हनुमान की मूर्ति को एयरलिफ्ट किया जा सकता है या नहीं. इसपर सिविक एजेंसिया और एमसीडी अपनी रिपोर्ट दे. इस बारे में उपराज्यपाल से भी मीटिंग करें.

हाईकोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी. हरिशंकर की बेंच ने अमेरिका का हवाला देते हुए कहा कि वहां कई जगहों पर ऊंची-ऊंची बिल्डिंगें एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट की जाती हैं. क्या हम भी ऐसा कर सकते हैं.

हाईकोर्ट ने सिविक एजेंसियों को फटकार लगाते हुए पूछा कि सिविक एजेंसी दिल्ली की कोई एक जगह बता दे, जहां पर अतिक्रमण ना हुआ हो और जहां ट्रैफिक नियमों का पालन होता हो.

यह मुद्दा तब सामने आया, जब सिविक एजेंसियों ने हाईकोर्ट से संबंधित इलाके के एक थाने से जुड़े आदेश में संशोधन की मांग की. इस मामले में 15 नवंबर तक अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था लेकिन हाईकोर्ट ने इसमें बदलाव करते हुए सुनवाई की अगली तारीफ 24 नवंबर तय की है.

Recent News

  • 25 देशों की सुंदरियों को पछाड़ मिस एशिया में दून की बेटी के सिर सजा ताज

    01-12-2017

  • पद्मावती विवाद को लेकर पार्लियामेंट्री पैनल के सामने आज अपनी बात रखेंगे भंसाली

    01-12-2017

  • कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में संदिग्ध आतंकियों ने बीजेपी नेता का घर फूंका

    01-12-2017

  • ट्रम्प ब्रिटेन की PM पर भड़क, कहा- मुझ पर नहीं, अपने यहां आतंकवाद पर ध्यान दें

    01-12-2017

  • J&K : बड़गाम जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया

    01-12-2017

  • वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप : भारत की मीराबाई चानू ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

    01-12-2017