img

Breaking News

  • मैक्स अस्पताल पर बड़ी लापरवाही का आरोप, जिंदा नवजात को बताया मृत

पंचकूला। 

कुरुक्षेत्र के गांव सारसा से गायब हुए तीन भाई-बहनों के शव मंगलवार को पंचकूला में मोरनी के जंगलों में मिले। समर (4), सिमरन (8), समीर (11) की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि तिहरे हत्याकांड को बच्चों के पिता के कहने पर उनके चाचा ने पैसों की खातिर इस वारदात को अंजाम दिया। प्लानिंग थी कि बच्चों के शव खाई में पड़े-पड़े सड़ जाएंगे। इसके बाद पत्नी को लापरवाह बताकर तलाक देगा और फिर अपनी गर्लफ्रैंड से शादी कर लेगा।

हत्या का पता कैसे चला?

जांच के दौरान शक होने पर पुलिस ने सोहन और जगदीप की कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन खंगाली। इसके बाद बच्चों की तलाश के बहाने जगदीप को गांव से बाहर ले जाकर सख्ती से पूछताछ की तो पूरे हत्याकांड का खुलासा हो गया। पुलिस ने तीनों बच्चों के शव सड़क किनारे खाइयों से निकाले। पुलिस ने जगदीप को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सोहन को हिरासत में ले रखा है।

सोहन ने ही अपने भाई जगदीप को यूपी से इंडियन मेड पिस्टल लाकर दी थी।

40 फीट की खाई में मिली समर की बॉडी

 सड़क से करीब 20 फीट की गहराई पर सिमरन, 30 फीट की गहराई पर समीर और 40 फीट की गहराई पर समर का शव झाड़ियों में फंसा था।

 इस दौरान, पुलिस के साथ सारसा गांव के 150 लोग और बच्चों के दादा जीता सिंह भी मौजूद थे। दादा ने जगदीप से कहा- "इन मासूमों की जिंदगी क्यों तबाह की। मैं तो बड़े ही प्यार से इन्हें रखता था।" जगदीप भी शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है।

ऐसे हुआ पुलिस को शक

 बच्चों को तलाशते वक्त पिता और चाचा दोनों बार-बार साइड में जाकर बातें करते थे। 
 पुलिस ने लोगों से पूछा कि किसी से दुश्मनी तो नहीं है? कहीं ये बच्चे किसी गलत आदमी के हाथ लग गए, तो उनका मर्डर भी कर सकता है। इस पर सोहन बोला कि अगर कोई सबूत है तो दिखाओ, किसने मारा और क्यों मारा। मौजूद लोगों में से किसी ने बताया कि सोहन का संपर्क एक महिला से भी है। इस वजह से इसकी अपनी पत्नी से भी नहीं बनती है। इसके बाद पुलिस को इन पर शक होने लगा।

हत्यारे चाचा का कबूलनामा

पुलिस जगदीप को वारदात स्थल पर ले गई। वहां पूछा कि उसने क्यों और किस तरह घटना को अंजाम दिया। उसने सबकुछ बता दिया।

 "मेरे चचेरे भाई सोहन को फोटोग्राफी का शौक था। फोटोग्राफी स्टूडियो में उसकी मुलाकात हिमाचल की एक महिला से हुई थी। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। वे कई-कई दिन तक बाहर साथ भी रहे। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन पत्नी और बच्चे बीच में रोड़ा थे।" 
 "सोहन चाहता था कि पत्नी बीमार है। कुछ दिन पहले उसका कान का ऑप्रेशन कराया था। सोहन ने प्लानिंग बनाई कि बच्चों का मर्डर करवाकर लाशों को ठिकाने लगवा देगा। बच्चों की देखरेख में लापरवाही बता पत्नी को घर से निकाल देगा। इसके बाद तलाक लेकर हिमाचल की महिला से शादी कर लेगा। गांव में जमीन अच्छी है। इसमें से कुछ बेच देगा। कुछ रुपए मुझे देकर बाकी रुपयों से गांव को छोड़कर बाहर रहने के लिए इस्तेमाल कर लेगा।" 
 "सोहन ने मुझे प्लान बताया और रुपयों का लालच देकर इसमें शामिल कर लिया। उसने उत्तर प्रदेश से इंडियन मेड पिस्टल लाकर दी। मैं लालच में गया। मैंने प्लानिंग के तहत रविवार को बच्चों को स्विफ्ट गाड़ी में बिठाया और कहा कि कुरुक्षेत्र में गीता जयंती का मेला देखते हैं। वहां पहुंचकर बोला कि पहाड़ देखने चलते हैं। इसके बाद मैं बच्चों को पंचकूला के मोरनी में ले गया।" 
 "मैंने गाड़ी का म्यूजिक तेज कर दिया। शीशे और दरवाजे बंद कर दिए। इसके बाद एक-एक बच्चे को बाहर बुलाया और पहाड़ी की ओर देखने को कहा। इसके बाद पीठ में गोली मारकर खाई में धक्का देता रहा।"

Recent News

  • OKHI चक्रवात ने दक्षिण भारत में मचाया कहर, 8 की मौत और 250 मछुवारे लापता

    01-12-2017

  • मैक्स अस्पताल पर बड़ी लापरवाही का आरोप, जिंदा नवजात को बताया मृत

    01-12-2017

  • कांग्रेस के इस बड़े नेता पर 5,000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करेगी रिलांयस

    01-12-2017

  • कांग्रेस के इस बड़े नेता पर 5,000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करेगी रिलांयस

    01-12-2017

  • UP में निकाय चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद बढ़ गए बिजली के दाम

    30-11-2017

  • UP नगर निकाय चुनाव में 1 वोट के लिए प्रत्याशी ने बहन को बनाया बीबी

    29-11-2017