img

Breaking News

    नई दिल्ली। 

    नेशनल हाइवे पर किसी दुर्घटना की सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1033 जल्द शुरू होने वाला है. नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) फरवरी के पहले हफ्ते में इसका ऐलान करने वाला है. इस नंबर पर हादसे के अलावा ऑपरेशन और मेंटिनेंस की भी सूचना दी जा सकेगी.

    एनएचएआई के चेयरमैन दीपक कुमार ने बताया, टोल फ्री नंबर शुरू करने के पीछे मकसद दुर्घटना में जख्मी लोगों को सही वक्त पर इलाज मुहैया कराना है.

    कुमार ने कहा, 'इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी काम पूरे हो चुके हैं. किसी घायल शख्स को जल्द मदद दिलाना और पीड़ित को बचाने के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराना हमारा मुख्य उद्देश्य है.' कुमार के मुताबिक, घायलों की मदद के लिए कई राज्य सरकारों से बात चल रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा एंबुलेंस एनएच पर तैनात की जा सकें.

    एनएचएआई के एक अधिकारी ने कहा, हाइवे पर चलने वालों के लिए इमरजेंसी या बिना इमरजेंसी सेवाओं के तहत 'वन स्टॉप सॉल्यूशन' मुहैया कराने की एक योजना है. अधिकारी ने कहा, टोल फ्री नंबर चालू होने के बाद ऑपरेटर किसी दुर्घटना की या इमरजेंसी हालात की जानकारी पा सकेंगे. इस सूचना को नजदीकी ऑपरेशन सेंटर को तत्काल दी जाएगी, जहां से बचाव कार्य के लिए क्रेन भेजे जाएंगे. जख्मी को बचाने के लिए एंबुलेंस भेजने के निर्देश भी यहीं से दिए जा सकेंगे.

     

     

     

    Recent News

    • मायावती से भिड़कर नायिका बनी UP की मन्त्री स्वाति सिंह से नहीं दिए गए कफ़न के पैसे

      29-01-2018

    • सत्तारूढ़ एनपीएफ सहित भाजपा कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने किया चुनाव बहिष्कार

      29-01-2018

    • पद्मावत के विरोध में फैलाई गई हिंसा में अब तक 46 लोग गिरफ्तार

      29-01-2018

    • नीतीश कुमार पर हमला: मर चुके व्यक्ति को भी बनाया अभियुक्त, तेजस्वी बोले- जातिवादी हैं मुख्यमंत्री

      29-01-2018

    • सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में SC ने स्वामी की याचिका पर उठाए सवाल

      29-01-2018

    • इंटरनेशनल यंग शेफ ओलंपियाड: दुनिया की सबसे बड़ी कुकिंग प्रतियोगिता शुरू

      29-01-2018