img

Breaking News

  • क्या है जो मोदी को महान बनने से रोकता है

यूपी के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपनी जमीन तैयार करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में केंद्र और प्रदेश में सत्ता पर काबिज बीजेपी कैसे पीछे रहती?

उपचुनाव से पहले योगी सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है। प्रदेश में लगातार बदमाशों का एनकांउटर किया जा रहा है। पिछले 72 घंटे की बात करें तो पुलिस ने तीन बदमाशों को मार गिराया।

वहीं 13 जिलों में हुई 23 मुठभेड़ों में 34 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। DGP मुख्यालय से मिली जानकरी के मुताबिक, शामली पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनामी अकबर, मुजफ्फरनगर में एसटीएफ ने 25 हजार के इनामी इंद्र पाल, बागपत पुलिस ने 15 हजार रुपये के इनामी दीपक को मुठभेड़ में ढेर किया है।

ADG कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में एक कार्बाइन, एक रायफल, 7 पिस्टल, 27 तमंचे और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए गए हैं।पिछले तीन दिन में शामली में चार मुठभेड़, बुलंदशहर में तीन मुठभेड़, कानपुर नगर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ व लखनऊ में दो-दो मुठभेड़, गोरखपुर, हापुड़, कन्नौज, गौतमबुद्धनगर, चित्रकूट, बागपत में एक-एक मुठभेड़ हुई ।

ADG का कहना है कि, हमारा मकसद किसी की जान लेना नहीं था, लेकिन यदि पुलिस पर जानलेवा हमला किया जायेगा तो जवाबी कारवाही तो करनी पड़ेगी, इन एनकाउंटर में इ केवल बदमाश ही घायल हो रहे है या मर रहे हैं, बल्कि पुलिस के लोग भी घायल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद लगातार बदमाशों का एनकाउंटर किया जा रहा है लेकिन हालिया दिनों में इसमें और भी तेजी देखने को मिल रही है।

दरअसल लोकसभा की गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर उपचुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र देने के कारण होने हैं। इसलिए इनके नतीजों के खास मायने हैं। ये नतीजे प्रत्याशियों की जीत-हार से ज्यादा इन दोनों नेताओं की पकड़ और पहुंच बताने के साथ ही पक्ष-विपक्ष सभी के लिए आगे के कुछ संदेश देने वाले भी होंगे। पता चलेगा कि प्रदेश की राजनीतिक हवा का रुख किधर है।

Recent News

  • जम्मू में सेना के कैंप पर आतंकी हमला : दो जवान शहीद और एक आतंकी ढेर, गरुड़ कमांडों ने संभाला मोर्चा

    10-02-2018

  • रेलवे दिखायेगा अपने 13000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता, जानें क्या है इसकी वजह

    10-02-2018

  • महिला ने सड़क में दिया नवजात को जन्म, आधार न होने से अस्पताल ने नहीं किया इलाज

    10-02-2018

  • महिला ने सड़क में दिया नवजात को जन्म, आधार न होने से अस्पताल ने नहीं किया इलाज

    10-02-2018

  • JDU विधायक ने दिया इस्तीफ़ा तो RJD नेता तेजस्वी ने उड़ाया CM नितीश का मखौल

    10-02-2018

  • किन्नौर में बर्फबारी नहीं होने से सेब व काला जीरा पर छाए संकट के बादल

    10-02-2018