img

Breaking News

  • क्या है जो मोदी को महान बनने से रोकता है

जम्मू कश्मीर। 

जम्मू कश्मीर में सुंदरबनी से लेकर पुंछ तक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार को रातभर भारी गोलाबारी की। इसमें भारत की तरफ से एक सैन्य अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए। जबकि दो स्थानीय नागरिक और तीन जवान घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाक की अोर से हो रहे फायरिंग के कारण जिला आयुक्त ने एलअोसी के आस-पास के 84 स्कूल 3 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि, कुछ दिन शांति के बाद सीमा पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। जिला आयुक्त का कहना है कि अगर इसी तरह से गोलाबारी जारी रही तो स्कूलों को आगे भी बंद रखा जा सकता है।

गोलाबारी में एक हवलदार रौशनलाल शहीद हो गए। बता दें कि कल रात राजौरी जिले में पाकिस्तान के द्वारा सीजफायर उल्लंघन में रौशनालाल की जान चली गई थी। रौशनलाल के बेटे अभिनंदन ने कहा, मुझे गर्व है कि मेरे पिता ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।

दहशत में छात्र और स्थानीय निवासी

एक छात्रा आमरीन कौसर ने बताया कि मैं माध्यमिक सरकारी स्कूल खोरीनार में पढ़ाई करती हूं। आज मैं स्कूल आई हूं लेकिन कल रात को भारी गोलाबारी होने के कारण स्कूल बंद कर दिए गए हैं जिसके कारण अब मैं वापस घर जा रही हूं। 

राजौरी के रहने वाले स्थानीय निवासी अरशद हुसैन ने बताया, कल रात से ही गोलाबारी जारी है। अचानक से शुरु हुए इस गोलाबारी से लोग दहशत में हैं। पड़ोसी गांवों में हुए इस हमले से एक घर बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया। काफी नुकसान हुअा है। 

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा, हम पाकिस्तान की हरकतों को माफ नहीं करेंगे। इससे पाकिस्तान की मूर्खता साबित होगी और उन्हें ये उन्हें बहुत महंगा पड़ेगा।

हमारे मिसाइल केवल दिखाने के लिए?

पाकिस्तान की अोर से जारी गोलाबारी पर शिवसेना के नेता संजय रावत ने तीखी भर्त्सना करते हुए कहा, पाकिस्तान ने कल हमारे जवानों पर हमला करने के लिए मिसाइल का इस्तेमाल किया। हमारे मिसाइल क्या बस राजपथ पर प्रदर्शन करने के लिए और तालियां बटोरने के लिए है? क्या हमारे मिसाइल और हथियार 26 जनवरी के अवसर पर विदेशी नेताओं को दिखाने के लिए है? 

...वरना देश को कहा जाएगा नामर्द

उन्होनें आगे कहा कि सीजफायर उल्लंघन की बात छोड़ दीजिए। ये सीधा युद्ध है, ये हमला है और उसका उसी तरीके से जवाब देना चाहिए और अगर आप उसका जवाब नहीं देंगे तो पूरे विश्व में भारत को नामर्द कहा जाएगा।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग में 4 जवानों की शहादत का मुद्दा अाज जम्मू-कश्मीर विधानसभा में भी जोर-शोर से उठा। सीमा पर पाकिस्तान के उकसावे वाली इस कार्रवाई और लगातार सीजफायर उल्लंघन के मुद्दे पर जहां विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश कहीं, वहीं भाजपा विधायक ने सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। पाक के इस नापाक हरकत के खिलाफ विधानसभा में सभी का गुस्सा दिखा। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सत्र के दौरान बीजेपी विधायक रवींद्र रैना ने सदन में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान विपक्ष ने भी सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन का मुद्दा उठाया।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा पाक को माफ नहीं किया जा सकता

इस हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश चारों तरफ दिखा। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान को इसके लिए माफ नहीं किया जा सकता। अहीर ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाएगा।

सेना ने कहा- कार्रवाई से सबकुछ खुद साफ हो जाएगा

वहीं सेना के वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद ने भी पाक के इस नापाक हरकत पर पलटवार का संकेत दिया है। चंद ने कहा, वह (जवाबी कार्रवाई) बिना कुछ कहे होता है। मुझे लगता है कि इसमें मुझे कुछ कहना नहीं है, कार्रवाई से सबकुछ खुद साफ हो जाएगा।

 

 

 

Recent News

  • जम्मू में सेना के कैंप पर आतंकी हमला : दो जवान शहीद और एक आतंकी ढेर, गरुड़ कमांडों ने संभाला मोर्चा

    10-02-2018

  • रेलवे दिखायेगा अपने 13000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता, जानें क्या है इसकी वजह

    10-02-2018

  • महिला ने सड़क में दिया नवजात को जन्म, आधार न होने से अस्पताल ने नहीं किया इलाज

    10-02-2018

  • महिला ने सड़क में दिया नवजात को जन्म, आधार न होने से अस्पताल ने नहीं किया इलाज

    10-02-2018

  • JDU विधायक ने दिया इस्तीफ़ा तो RJD नेता तेजस्वी ने उड़ाया CM नितीश का मखौल

    10-02-2018

  • किन्नौर में बर्फबारी नहीं होने से सेब व काला जीरा पर छाए संकट के बादल

    10-02-2018