img

Breaking News

  • कंधार हाईजैकिंग की स्याह यादों के बीच भारत का अफगानिस्तान को तोहफा, एक नया क्रिकेट स्टेडियम
  • होली खेलने के बाद नहर में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत
  • उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे ऋषिकेश, योग महोत्‍सव में करेंगे शिरकत

मुंबई। 

भारतीय फिल्म जगत की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का अंतिम संस्कार संपन्न हो गया है। मुंबई के विले पार्ले श्मशान भूमि में एक्ट्रेस का अंतिम संंस्कार हुआ। इससे पहले श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर सफेद फूलों से सजे ट्रक में रखकर यहां तक लाया गया है। उनको राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

श्रीदेवी को सफेद फूल पसंद थे इसलिए उनके ट्रक को सफेद फूलों से ही सजाया गया है। ट्रक के सामने श्रीदेवी की बहुत ही प्यारी तस्वीर लगाई गई है। मुुंबई सेलिब्रेश स्पोर्ट्स क्लब और श्मशान भूमि के बीच करीब साढ़े पांच किलोमीटर की दूरी है। श्रीदेवी की शवयात्रा को स्पोर्ट्स क्लब से श्मशान भूमि तक पहुंचने में 1 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा। पूरे रास्ते उनके हजारों फैन्स का समूह उनकी शवयात्रा के साथ चलता रहा।

Sridevi Funeral in Mumbai Live Updates:

 

– श्रीदेवी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। विले पार्ले के श्मशान घाट पर श्रीदेवी का अंतिम संस्कार हुआ। पति बोनी कपूर ने श्रीदेवी को मुखाग्नि दी।

– फिल्म अभिनेता डैनी, रंजीत, रणदीर कपूर, अर्जुन रामपास समेत तमाम सितारे अंतिम दर्शन को श्मशान पहुंचे। श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की पूजा शुरू हो गई है।

– बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए श्मशान भूमि पहुंच गए हैं। थोड़ी देर मेंश्रीदेवी का अंतिम संस्कार होगा।

– श्मशान घाट के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। बाहर जमा फैंस की भीड़ के चलते पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

– विले पार्ले श्मशान घाट के बाहर काफी भीड़ मौजूद है। यहां केवल 12 गाड़ियों को अंदर जाने की इजाजत दी गई है। तमिलनाडु से बुलाए गए पंडित आखिरी क्रिया कर्म करेंगे।

– श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए शाहरुख खान, प्रसून जोशी समेत कई हस्तियां विले पार्ले श्मशान भूमि पहुंच गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन भी यहां आने वाले हैं।

– श्रीदेवी की शवयात्रा अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतिक्षा से आगे निकल गई है। अब ट्रक की स्पीड बढ़ा दी गई है। सड़क किनारे मौजूद श्रीदेवी के फैन्स अब दौड़ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 से 20 मिनट बाद श्रीदेवी की शवयात्रा विले पार्ले श्मशान भूमि पहुंच जाएगी।

– जिस ट्रक में श्रीदेवी का पार्थिव शरीर रखा गया है, उसमें उनके परिवार के सदस्यों के साथ पुलिस की टीम भी मौजूद है। शवयात्रा के दौरान रास्ते में जितने भी फैन्स खड़े हैं, वह श्रीदेवी की तस्वीर लेने की कोशिश कर रहे हैं।

श्रीदेवी की शवयात्रा के दौरान उमड़ी फैन्स की भीड़ (फोटो सोर्स- ट्विटर)

– सफेद फूलों से सजा ट्रक जिसमें श्रीदेवी का पार्थिव शरीर रखा गया है, वह जुहू सर्कल की तरफ बढ़ रहा है। विले पार्ले श्मशान पहुंचने में शवयात्रा को 1 घंटे से ज्यादा का वक्त लग सकता है।

– श्रीदेवी की अंतिम यात्रा कोकिला बेन अस्पताल से आगे निकल चुकी है। विले पार्ले श्मशान पहुंचने तक अभी 1 घंटे से ज्यादा का समय लगेगा।

– श्रीदेवी की शवयात्रा कुछ ही देर में जुहू स्थित सेल्फी प्वॉइंट पहुंचने वाली है। विले पार्ले श्मशान पहुंचने में श्रीदेवी की शवयात्रा को करीब डेढ़ घंटे का वक्त और लग सकता है, क्योंकि रास्ते में काफी भीड़ है। श्रीदेवी के फैन्स उनकी एक झलक पाने की कोशिश कर रहे हैं।

– सड़क के दोनों ओर श्रीदेवी के फैन्स उनकी एक झलक पाने के लिए खड़े हुए हैं। पुलिस उन्हें रास्ते से हटा रही है, ताकि सफेद फूलों से सजा ट्रक आगे जा सके। उनके फैन्स मोबाइल पर तस्वीरें ले रहे हैं।

– बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ ट्रक के साथ-साथ चल रही है। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब के सामने जमा हुए थे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर जगह पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

– ट्रक के साथ-साथ श्रीदेवी के फैन्स चल रहे हैं। करीब 5 किलोमीटर की यात्रा के बाद ट्रक श्मशान पहुंचेगा। भीड़ काफी ज्यादा है इसलिए ट्रक की स्पीड ज्यादा तेज नहीं है।

– श्रीदेवी का अंतिम सफर शुरू हो गया है। उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है, उनका शव तिरंगे में लिपटा हुआ है। पुलिस ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। फूलों से सजे इस ट्रक में बोनी कपूर, अर्जुन कपूर और अनिल कपूर सवार हैं।

अंतिम सफर पर दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (एक्सप्रेस फोटो)

– श्रीदेवी के साथ काम कर चुके दक्षिण भारत के सुपरस्टार चिरंजीवी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

(एक्सप्रेस फोटो)

– श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने के लिए बॉलीवुड की तमाम हस्तियां पहंच रही हैं। एक्टर राजकुमार राव, विवेक ओबेरॉय, डिंपल कपाड़िया ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

– दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर, रेखा, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई दी।

(एक्सप्रेस फोटो)

– रवीना टंडन, मलाइका अरोड़ा खान, जावेद अख्तर, शबाना आजमी, श्रद्धा कपूर, प्रेम चोपड़ा, सोहा अलि खान, आशुतोष राणा, अनु मलिक भी बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए सेलिब्रिटी स्पोर्ट्स क्लब पहुंचे।

(एक्सप्रेस फोटो)

– दोपहर 12.30 बजे तक श्रीदेवी का अंतिम दर्शन किया जाएगा। उसके बाद पूजा की जाएगी। पूजा होने के बाद उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

– रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पोर्ट्स क्लब के अंदर श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को एक ग्लास के बड़े से बॉक्स में बंद रखा गया है। उन्हें दुल्हन की तरह तैयार किया गया है। उनकी मांग भी भरी गई है। उन्हें श्रद्धांजलि देने जा रहे लोग उन्हें सफेद फूल अर्पित कर रहे हैं।

– फिल्म एक्ट्रेस महिमा चौधरी, गायिका अलका यागनिक, जैकलीन फर्नांडिस, इम्तियाज अलि भी श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे हैं। क्लब के दरवाजे पर संजय कपूर लोगों से हाथ जोड़कर मिल रहे हैं। सोनम कपूर श्रीदेवी के शव के पास खड़ी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रानी मुखर्जी ने अंदर का सारा कामकाज संभाल रखा है।

– डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, जैकी श्रॉफ, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे, हिमेश रेशमिया, मधुर भंडारकर, जॉन अब्राहम, नेहा धूपिया भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे हैं। श्रीदेवी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए पुलिस भी पहुंची है। श्रीदेव पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री हैं इसलिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है।

(एक्सप्रेस फोटो)

– माधुरी दीक्षित, जया बच्चन और अजय देवगन भी श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने पहुंच चुके हैं। अक्षय खन्ना, रवि किशन भी श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच गए हैं। ऐश्वर्या राय, सुष्मिता सेन भी सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब पहुंच चुकी हैं। बोनी कपूर के भाई संजय कपूर, सतीश कौशिक भी श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने पहुंच गए हैं।

– धीरे-धीरे बॉलीवुड से जुड़े तमाम लोग स्पोर्ट्स क्लब पहुंच रहे हैं। एक्ट्रेस जया प्रदा भी श्रीदेवी को आखिरी श्रद्धांजलि देने पहुंची हैं। 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी भी अपनी बेटी इशा देओल के साथ श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहंच चुकी हैं।

– डायरेक्टर करण जौहर इस वक्त स्पोर्ट्स क्लब के अंदर ही मौजूद हैं। डायरेक्टर सुभाष घई, एक्टर अक्षय खन्ना और एक्ट्रेस तब्बु भी पहुंच चुके हैं। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार करने से पहले यहां पूजा की जाएगी, फिर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

– बॉलीवुड की कई हस्तियां श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने स्पोर्ट्स क्लब पहुंच रही हैं। फराह खान, उर्वशी रौतेला, सोनम कपूर, अरबाज खान, मनीष पॉल और सलमान खान वहां पहुंच चुके हैं। राजनीति के भी कई दिग्गज लोग स्पोर्ट्स क्लब में मौजूद हैं। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे और अमर सिंह भी वहां मौजूद हैं। वहीं लोगों का भारी जमावड़ा भी लगा हुआ है। हजारों की संख्या में लोग श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे हैं।

मुंबई सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में सोनम कपूर (एक्सप्रेस फोटो)

– श्रीदेवी के पार्थिव शरीर मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में पहुंच चुका है। यहां लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे। सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक श्रीदेवी का शव यहीं रहेगा।

– श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके घर से निकल चुका है और अब कुछ ही समय में वह सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब पहुंच जाएगा। यहां उनके फैन्स उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। क्लब के बाहर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो चुके हैं। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। क्लब के बाहर सैंकड़ों पुलिसकर्मी तैनात हैं।

– श्रीदेवी को अंतिम विदाई देने के लिए उनके फैन्स लंबी-लंबी कतारें लगाकर खड़े हुए हैं। स्पॉट ब्वॉय के मुताबिक दक्षिण भारत में भी बॉलीवुड की ‘हवा हवाई’ का जादू है। चेन्नई और हैदराबाद से करीब 40 बस भरकर श्रीदेवी के फैन्स मुंबई आए हैं।

– परिवार की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि शुभचिंतक सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, गार्डन नंबर-5, लोखंडवाला परिसर, अंधेरी पश्चिम में सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक अपनी संवेदना व्यक्त कर सकते हैं। परिवार ने कहा कि मीडिया भी अपना सम्मान व्यक्त कर सकता है, ‘बशर्ते, कैमरा, रिकार्डिंग उपकरण आदि संबंधित स्थल से बाहर रखे जाएं।’ बयान में कहा गया, ‘अंतिम यात्रा सेलेब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले सेवा समाज शवदाहगृह व हिंदू समाधि स्थल के लिए अपराह्न दो बजे शुरू होगी।’ अंतिम संस्कार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे होगा।

– श्रीदेवी के परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया था, ‘खुशी, जाह्नवी, बोनी कपूर, समूचे कपूर और अय्यप्पन परिवारों की ओर से मीडिया का उसकी संवेदनशीलता और भावुक क्षणों में समर्थन करने के लिए धन्यवाद।’ मंगलवार (27 फरवरी) देर रात उनका पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई पहुंचा था। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर उनके लोखंडवाला स्थित ‘ग्रीस एकर्स’ घर लाया गया था। यहां पहले से काफी भीड़ जमा थी।

– सेलिब्रेशन क्लब में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहां भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता दीपक देवराज ने कहा, ‘कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हमने उनके निवास स्थान पर अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार की रात श्रीदेवी के लोखंडवाला स्थित घर में करीब 100 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। वहीं सेलिब्रेशन क्लब में 250 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा अंतिम संस्कार के दौरान भी 250 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात होंगे।

– कपूर परिवार से मिलकर श्रीदेवी के निधन पर संवेदना व्यक्त करने के बाद संगीतकार बप्पी लहरी ने कहा, ‘श्रीदेवी द वन एंड ऑनली लेडी सुपरस्टार हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब हमारे साथ नहीं हैं। उनके बारे में सोचकर मेरा दिल भारी हो जाता है।’

 

 

 

Recent News

  • कंधार हाईजैकिंग की स्याह यादों के बीच भारत का अफगानिस्तान को तोहफा, एक नया क्रिकेट स्टेडियम

    03-03-2018

  • सीरिया के लिए रैली से इंकार पर तेलंगाना युवक ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश

    03-03-2018

  • UP में ट्रेन और ट्रक में भीषण टक्कर, 1 की मौत

    03-03-2018

  • बेटी की मौत की खबर पाकर भी ड्यूटी से नहीं डिगा यह पुलिसवाला, घायल शख्स की जान बचाकर कायम की मिसाल

    03-03-2018

  • बेटी की मौत की खबर पाकर भी ड्यूटी से नहीं डिगा यह पुलिसवाला, घायल शख्स की जान बचाकर कायम की मिसाल

    03-03-2018

  • होली खेलने के बाद नहर में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत

    03-03-2018