img

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून अब दूधिया रोशनी से जगमग होने जा रहा है. देहरादून शहर समेत सभी वार्डों में सोडियम की जगह एलईडी लाइट लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. देहरादून नगर निगम के मेयर विनोद चमोली ने बताया कि तय समय सीमा के अंदर सभी जगह एलईडी लाइट लगाने  कार्य पूरा कर लिया जायेगा. विनोद चमोली ने बताया कि पूरे शहर में एलईडी लाइट लगने के बाद नगर निगम को लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की बचत भी होगी. रुपये के साथ नगर निगम ऊर्जा की खपत को भी कम करने में  अपना सहयोग कर पाएगा.

राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल करने की हर कोई कवायद की जा रही है. बात साफ सफाई की हो या फिर सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कर उनके सौंदर्यकरण की, नगर निगम काम कर रहा है.

इसके अलावा शहर को शौच मुक्त किये जाने पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है. वहीं नगर निगम की ओर से दून को दूधिया रोशनी से जगमगाने के लिए एलईडी लाइट लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है.

पूरे शहर में 42 हजार एलईडी लाइट लगायी जानी हैं. एलईडी लाइट लगाने का काम कार्यदायी कम्पनी कर रही है. कॉन्ट्रेक्टर कमल कुमार मित्तल ने बताया कि कंपनी के कर्मचारी तेजी से अपने काम में लगे हुए हैं. कम्पनी के अधिकारीयों का कहना है कि प्रतिदिन लगभग तीन सौ लाइट लगायी जा रही है और तय सीमा के अंदर इन्हें लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा.