img

Breaking News

  • 1700 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से उड़ान भरने वाला मिग-27 बन गया इतिहास
  • गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, नागरिकता कानून पर कांग्रेस एंड कंपनी फैला रही है अफवाह
  • CAA के खिलाफ दिल्ली के जामा मस्जिद पर फिर प्रदर्शन, अलका लांबा भी शामिल, पुलिस ड्रोन से रख रही नजर
  • LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाक की कई चौकियां तबाह, चार पाकिस्तानी सैनिक ढेर
  • Amit Shah in Shimla LIVE: शिमला पहुंचे अमित शाह, कुछ देर में जनसमूह को करेंगे संबोधित
  • Amit Shah in Shimla LIVE: शिमला पहुंचे अमित शाह, कुछ देर में जनसमूह को करेंगे संबोधित

 

आजमगढ़। 

जिले की पुलिस ने महराजगंज थाना क्षेत्र के देवनपुर के समीप से इंटरनेशनल हैंकर गिरोह के पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए उक्त इंटरनेशनल गिरोह के सदस्यों ने नई दिल्ली के एम्स का चेक क्लोन तैयार कर खाते से 12 करोड़ रुपये उड़ा लिए थे। इसी के साथ ही आरोपितों का यह गिरोह यूएसए, यूके, जर्मनी समेत देश के विभिन्न बैंकों में एकाउंट हैक कर बड़े-बड़े फर्मों के खाताें से भी करोड़ों रुपये उड़ा चुका है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर इस गिरोह के बारे में और जानकारी कर रही है कि इस रकम से गैर कानूनी और देश विरोधी गतिविधियां तो नहीं संचालित हो रही थीं।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए पांचों हैकरों में एक बैंक मैनेजर, एक ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक, दो कम्प्यूटर इंजीनियर भी शामिल है। इस गिरोह के चार सदस्यों को जिले की पुलिस ने कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार किया था। जबकि अन्य फरार साइबर हैकरों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है, पुलिस को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही अन्‍य आरोपित भी चिन्हित कर लिए जाएंगे। पुलिस अब आरोपितों से पूछताछ कर पूर्व की गतिविधियों की भी जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों से नई दिल्‍ली में एम्‍स के एकाउंट से पैसे गायब करने की जानकारी मिली है। 

 नई दिल्ली के एम्स के बैंक एकाउंट से 12 करोड़ रुपए का क्लोन चेक तैयार कर आरोपित पैसे गायब कर चुके हैं। करोडों की रकम गायब होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई तो आरोपितों की शिनाख्‍त शुरू हुई। आजमगढ़ जिले में पुलिस को आरोपितों की सुरागरसी के बाद जानकारी हुई तो पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल आरोपितों में एक बैंक मैनेजर, ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक और दो कंप्‍यूटर इंजीनियर भी शामिल थे। यह संगठित गिराेह लंबे समय से बैंक खातों से रुपये उड़ा चुका है। 

 

 

 

 

Recent News