img

Breaking News

  • नेहरू मेमोरियल में पहली बार देखिए देश के 15 प्रधानमंत्रियों की प्रदर्शनी
  • आयकर विभाग के अधिकारियों ने शशिकला समेत रिश्तेदारों के घर छापा मारा, 1400 करोड़ की संपत्ति मिली
  • राजस्थान की गंगा कुमारी बनीं देश की पहली ट्रांसजेंडर हवलदार
  • कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया।

नई दिल्ली ।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के फिलीपींस दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। वे15वें आसियान और 12वें पूर्वी एशिया सम्मेलन में भाग लेंगे। आसियान शिखर सम्मेलन के अवसर पर सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मोदी के बीच द्विपक्षीय बैठक होने की संभावना है। ट्रंप भी एशिया के पांच देशों की अपनी यात्रा के तहत यहां पहुंचने वाले हैं। भारत, अमेरिका, जापान व आस्ट्रेलिया के बीच चतुर्पक्षीय गठजोड़ बनाने के प्रस्ताव के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक होगी।

PM @narendramodi leaves for the Philippines, where he will take part in various bilateral and multilateral programmes. pic.twitter.com/ZjdQEJBegT

— PMO India (@PMOIndia) November 12, 2017

 PM मोदी ने उम्मीद जताई कि मनीला की उनकी इस यात्रा से फिलीपींस के साथ भारत के द्विपक्षीय रिश्तों को भी नया बल मिलेगा। साथ ही आसियान देशों के साथ राजनीतिक सुरक्षा, आर्थिक व सामाजिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में भारत के संबंध मजबूत होंगे। मोदी फिलीपींस में भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे। मोदी व ट्रंप अपनी बैठक में क्षेत्र के सुरक्षा दृश्य सहित साझा हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इस मुलाकात से पहले ही शुक्रवार को ट्रंप भारत की आर्थिक वृद्धि व प्रधानमंत्री मोदी की सराहना कर चुके हैं।

Recent News