img

Breaking News

  • Jharkhand : राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, गरीबों को नहीं चाहिए चौकीदार
  • अंबाला में बोलीं प्रियंका गांधी- यह चुनाव देश को मजबूत करने का मौका
  • CM योगी ने कहा- हम तो चाहते हैं कांग्रेस भी शामिल हो गठबंधन में और हमसे लड़े
  • Harassment allegations on CJI: सुप्रीम कोर्ट के बाहर महिला वकीलों का प्रदर्शन, धारा 144 लागू
  • 50 करोड़ दो, 72 घंटे में मरवा दूंगा मोदी को; जाम छलकाते BSF से बर्खास्त तेज बहादुर का Video Viral
  • 50 करोड़ दो, 72 घंटे में मरवा दूंगा मोदी को; जाम छलकाते BSF से बर्खास्त तेज बहादुर का Video Viral

 

प्रतापगढ़। 

लोकसभा चुनाव 2019 में पांचवें चरण के मतदान में आज प्रचार के अंतिम दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रतापगढ़ का रुख किया है। यहां से उनके लक्ष्य पर प्रतापगढ़ से सटे सुल्तानपुर व अमेठी लोकसभा क्षेत्र भी हैं। 

प्रतापगढ़ के जीआइसी के ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी प्रत्याशियों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि चार चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश की जनता ने तय कर दिया है कि नतीजे क्या आने वाले हैं। उत्तर प्रदेश की जनता का मेरा बहुत-बहुत धन्यवाद। उत्तर प्रदेश का जितना धन्यवाद करूँ उतना कम है।आपका यह प्यार यह आशीर्वाद मुझे गदगद कर देता है मैं आपका हृदय से आभारी हूं। सपा ने बहन जी को ऐसा धोखा दिया है, जो उन्हें समझ में नहीं आ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए दो धुर विरोधी दल गले मिले। इनकी दोस्ती में तो अब दम दिख ही नहीं रहा है। यहां पर समाजवादी पार्टी ने बहन जी (मायावती) को ऐसा धोखा दिया है, जो उन्हें समझ में नहीं आ रहा है। उत्तर प्रदेश के लोगों ने जिस तरह ठान लिया है कि विकास के आगे उन्हें कुछ भी मंजूर नहीं है। इन महामिलावटी लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि अब बचा हुआ चुनाव बचाने के लिए कौन सा खेल खेला जाए। चार चरण के मतदान के बाद उत्तर प्रदेश के लोगों ने तय कर दिया है कि नतीजे क्या आने वाले हैं। अब पांचवें चरण से पहले अगर ये महामिलावटी लोग आपका ये उत्साह देख लेंगे तो शायद मैदान ही छोड़ देंगे।

कांग्रेस का तो हाल ही अजब है। यह पार्टी कहां जा रही है। कांग्रेस का कितना पतन हो गया है, इसका जीता जागता सबूत है कांग्रेस का खुद को वोट कटवा कहना है।  कांग्रेस ने झूठ का एक पुलिंदा बना दिया है और नाम दे दिया है राफेल। मुझे पानी पी पीकर गालियां देने कर नहीं कामयाब नहीं हुए तो मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश की। नामदार कान खोलकर सुल लो ये मोदी सोने की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुआ है, भारत माँ का धूल फांक कर पला बढ़ा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- बुआ-बबुआ का साथ अब सिर्फ 23 मई तक

प्रतापगढ़ के जीआइसी के ग्राउंड में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के आगमन से पहले ही मंच संभाल लिया। उनके साथ मंच पर पीलीभीत से सांसद सुल्तानपुर की प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी व प्रतापगढ़ से प्रत्याशी विधायक संगमलाल गुप्ता हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के काम की आज न सिर्फ भारत के पड़ोसी देश बल्कि विश्व के दिग्गज नेता भी सराहना कर रहे हैं। इसके साथ ही देश की गरीब व पीडि़त को भी हर स्तर पर न्याय मिला है। पिछले पांच वर्षों में देश में जो विकास कार्य हुए वो अभूतपूर्व हैं। भारत को दुनिया की महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए फिर एक बार मोदी सरकार।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमसे मुकाबला करने उतरे लोगों का साथ सिर्फ 23 मई तक का है। 23 मई को बुआ बोलेंगी गुंडों का सरताज है बबुआ और बबुआ बोलेगा भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति है बुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली से विमान से प्रयागराज पहुंचे। उसके बाद हेलिकॉप्टर से प्रतापगढ़ पुलिस लाइन में लैंड करने के बाद जबर्दस्त सुरक्षा घेरे में पुलिस लाइन से राजकीय इंटर कालेज मैदान पहुंचे।

सीसीटीवी की नजर में रहेगा पूरा जीआइसी मैदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था इस कदर पुख्ता की जा रही है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। जीआइसी मैदान पर सीसीटीवी की नजर रहेगी। इसके साथ जनसभा स्थल पर पहुंचने वाला हर व्यक्ति मेटल डिटेक्टर से गुजरेगा। जनसभा के लिए सात पुलिस अधीक्षक, 20 सीओ, 200 दारोगा, सात सौ सिपाही, दो कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स, चार कंपनी पीएसी के जवान लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के के फ्लीट के प्रभारी एसपी सुरक्षा बालेंदु भूषण सिंह बनाए गए हैं। उनके साथ सीओ पट्टी रहेंगे।

पुलिस लाइन से जनसभा स्थल की दूरी लगभग 200 मीटर है। इस रूट की प्रभारी सहायक पुलिस अधीक्षक फतेहपुर पूजा यादव बनाई गई हैं। जनसभा स्थल के प्रभारी एसपी इओडब्ल्यू वाराणसी सत्येंद्र कुमार सिंह होंगे। इनके साथ एएसपी ट्रैफिक प्रयागराज कुलदीप और एएसपी हाईकोर्ट प्रयागराज गिरजेश कुमार रहेंगे। मंच के दाएं और बाएं तरफ आगे एक-एक वीआइपी दीर्घा और वीआइपी दीर्घा के बाद सात-सात दीर्घा और बनाई गई है। एक सीओ चार दीर्घा के प्रभारी बनाए गए हैं। प्रत्येक सीओ के साथ दो दारोगा, आठ सिपाही, एक प्लाटून पीएसी के जवान रहेंगे।