img

Breaking News

     

    नई दिल्ली। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने जा रहे कलाकारों और स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा है कि परेड में आप एक प्रकार से मिनी इंडिया-न्यू इंडिया को देखने वाले हैं। भारत असल में क्या है, ये हमारा देश और पूरी दुनिया आपके माध्यम से समझती है। भारत की श्रेष्ठता की शक्ति इसकी भौगोलिक और सामाजिक विविधता में ही है। हमारा ये देश एक प्रकार से फूलों की माला है, जहां रंग-बिरंगे फूल भारतीयता के धागे से पिरोए गए हैं। 

    ANI
     
    @ANI
     
     

    Prime Minister Narendra Modi: We have to ensure that no person in India, no region is left behind. The purpose behind the is also the same.

    Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
     
     

    उन्होंने कहा कि जब हम एक भारत, श्रेष्ठ भारत की बात करते हैं, तो हमें ये भी याद रखना है कि भारत असल में है क्या। भारत क्या सिर्फ सरहदों के भीतर 130 करोड़ लोगों का घर ही नहीं है, बल्कि भारत एक राष्ट्र के साथ-साथ एक जीवंत परंपरा है, एक विचार है, एक संस्कार है, एक विस्तार है।

     

    राजपथ पर दिखती है भारत की ताकत 

    'एट होम' इवेंट में पीएम ने कहा कि राजपथ पर आपके प्रदर्शन से पूरी दुनिया भारत की इस शक्ति के भी दर्शन करती है। इसका असर भारत की ‘सॉफ्ट पावर’ के प्रचार-प्रसार में भी होता है और भारत के टूरिज्म सेक्टर को भी इससे मजबूती मिलती है।

    पीएम ने परेड में शामिल होने जा रहे युवाओं से कहा कि यहां जितने भी युवा साथी आए हैं, मेरा आपसे आग्रह रहेगा कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों की ज्यादा से ज्यादा चर्चा करें। चर्चा ही नहीं, बल्कि खुद अमल करके, उदाहरण पेश करें। हमारे ऐसे ही प्रयास न्यू इंडिया का निर्माण करेंगे  

    मोदी ने बताया गणतंत्र दिवस परेड के पीछे का ध्येय

    परेड के उद्देश्य को लेकर पीएम ने कहा, 'हम जिस न्यू इंडिया की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, वहां यही आकांक्षाएं, यही सपने हमें पूरे करने हैं। भारत का कोई भी व्यक्ति, कोई भी क्षेत्र पीछे ना रह जाए, ये हमें सुनिश्चित करना है। गणतंत्र दिवस की परेड के पीछे भी यही ध्येय है।

    ANI
     
    @ANI
     
     

    Prime Minister Narendra Modi: When a rich tradition of discipline and service through NCC (National Cadet Corps) and NSS (National Service Scheme) is witnessed on Rajpath, crores of youth of the country are inspired and encouraged. 

    Twitter पर छबि देखें
    ANI
     
    @ANI
     

    Delhi: PM Narendra Modi takes part in an ‘At Home’ event. He will interact with #RepublicDayParade2020 tableaux artists, tribal guests, cultural artists, NCC cadets & NSS volunteers, shortly.

    Twitter पर छबि देखें
    Twitter पर छबि देखें
    Twitter पर छबि देखें
    Twitter पर छबि देखें
     

    पीएम ने कहा कि एनसीसी और एनएसएस के माध्यम से अनुशासन और सेवा की एक समृद्ध परंपरा जब राजपथ पर दिखती है, तो देश के करोड़ों युवा प्रेरित और प्रोत्साहित होते हैं।

     

     

     

     

     

     

    Recent News