img

Breaking News

  • हैदराबाद रेप केस पर चिरंजीवी बोले- आरोपियों को जल्द फांसी की सजा मिले
  • गढ़वाल केंद्रीय विवि के दीक्षा समारोह में छात्र-छात्राओं को दी गई उपाधि
  • Bihar News: पटना में ट्रिपल मर्डरः पत्नी व साली को गोली मारने के बाद सेना के जवान ने खुद को भी उड़ाया
  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- देवेंद्र फडणवीस को कभी नहीं मान सकता विपक्ष का नेता
  • अमरिंदर सिंह बोले- पाक के मंत्री के खुलासे से पाकिस्तान का नापाक इरादा सामने आया
  • अमरिंदर सिंह बोले- पाक के मंत्री के खुलासे से पाकिस्तान का नापाक इरादा सामने आया

 

नई दिल्ली। 

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर रहा है। अर्जुन अवॉर्ड के लिए राज्य सरकार ने एथलीट दुती चंद के नाम का प्रस्ताव भेजा गया था। वहीं, क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम खेल रत्न के लिए भेजा गया था, लेकिन खेल मंत्रालय ने दोनों का ही नामांकन खारिज कर दिया है। 

एनएनआई के मुताबिक, राज्य सरकारों ने इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम डेडलाइन निकल जाने के बाद भेजे थे। इसीलिए इनके नामांकन खारिज हुए। मिली जानकारी के मुताबिक कहा गया कि निर्धारित तारीख तक दुती के पदक रैंकिंग के अनुसार क्रम में नहीं थे। मंत्रालय ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से पदकों के रैंकिंग के अनुसार करने के लिए कहा था। दुती इसमें पांचवें स्थान पर थीं, इसलिए उनका नामांकन खारिज कर दिया। 

दुती चंद ने एएनआई को बताया, नामांकन खारिज होने के बाद वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिली थी। उन्होंने विश्व यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता स्वर्ण पदक दिखाते हुए अर्जुन अवॉर्ड के लिए अपनी फाइल फिर से खेल मंत्रालय को भेजने का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया था। दुती चंद ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मेरे नाम का प्रस्ताव फिर से भेजने का आश्वासन दिया था। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपनी आगे की प्रतियोगिताओं की तैयारी करो।

दुती चंद का कहना है कि 2013 से मेरे प्रदर्शन में निरंतरता रही है। मैंने जकार्ता में दो पदक अपने नाम किए थे। इसके बाद अब वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में पदक जीता। भविष्य में देश के लिए और पदक जीतूंगी।

ANI Digital
 
@ani_digital
 
 

Dutee Chand's nomination for Arjuna award, Harbhajan's for Khel Ratna rejected.

Twitter पर छबि देखें
 

बता दें कि हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 खेले। उन्होंने टेस्ट में 2224 रन बनाए और 417 विकेट भी लिए। वनडे में उन्होंने 1237 रन बनाए और 269 विकेट लिए। टी-20 में उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किए हैं। हरभजन ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था।