img

Breaking News

     

    देहरादून। 

    नैनीताल में गुरुवार रात करीब दस बजे मोहन पार्क स्थित दिलीप मजेठीय की कोठी में भीषण आग लग गयी। दमकल की गाड़यिां देर रात तक आग बुझाने में जुटी थीं। हल्द्वानी से भी दमकल की गाड़ियां मंगाई गईं। आग से 10 करोड़ की कीमत की कोठी और लाखों रुपये का सामान नष्ट हो गया। आग शॉर्ट सर्किट से लगना बताया जा रहा है।

    नैनीताल के मोहन पार्क में दिलीप मजेठीय (94) की अंग्रेजों के जमाने की लकड़ी से बनी कोठी है। इसमें उनकी पत्नी जॉन और नर्स योगिता रहते हैं। रात करीब दस बजे बेडरूम से अचानक धुआं उठता देख नर्स योगिता ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुला लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लोगों ने दिलीप मजेठीय और उनकी पत्नी को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लोगों ने आग की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी।

    सूचना मिलते ही दमकल विभाग व कोतवाल मल्लीताल अशोक कुमार, एसआई सत्येंद्र गंगोला मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने में जुट गए। दमकल की दो छोटी और एक बड़ी गाड़ी लगी होने के बावजूद आग पर काबू न पाए जाने पर हल्द्वानी से दमकल की गाड़यिां मंगाई गईं। बताया जा रहा है कि कोठी के मालिक व उनकी पत्नी को अभी होटल शेरवानी में शिफ्ट किया गया है। देर रात तक दमकल की गाड़यिां आग बुझाने में जुटी थीं। हालांकि कोठी लगभग पूरी जल चुकी थी। आग से लाखों का सामान भी जलकर राख हो गया।  बताया जाता है कि कोठी मालिक का दिल्ली में कारोबार है।

    आउट हाउस खाली कराया
    कोठी में आउट हाउस भी है, जहां नौकर और उनके परिवार रहते हैं। आग लगने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से इन लोगों से आउट हाउस खाली करा लिया गया। मौके पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ था। मौके पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। 

     

     

     

     

     

    Recent News