img

Breaking News

     

    नई दिल्ली। 

    नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच भिड़ंत की खबर है। कानपुर में नमाज पढ़ने के बाद जुलूस निकला रहे प्रदर्शनकारियों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पत्थरबाजी की। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों की योजना कानपुर के पास मौजूद यतीमखाने में एक जलसा करने की थी, मगर पुलिस ने वहां पहुंचने से पहले ही रोकने की कोशिश की, जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रदर्शनकारियों ने मरी कंपनी पुल को कब्जे में ले लिया, जिसे पुलिस ने खाली कराने की कोशिश की, जिसके बाद दोनों में संघर्ष बढ़ गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की चार बाइकें भी फूंक दी। 

    कानपुर के पास ही परेड चौक पर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। डीएम विजय विश्वास पांडे ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को समझाया बुझाया गया। हमने किसी पर भी लाठीचार्ज नहीं किया। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने थाने के पास आगजनी की थी और तोड़फोड़ मचाया था। गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में एक की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए। 

    कानपुर समेत 15 जगहों पर हैं इंटरनेट सस्पेंड:
    लखनऊ, सहारनपुर, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बेरली, मऊ, संभल, आजमगढ़, आगरा, कानपुर, उन्नाव, मुरादाबाद, प्रयागराज।

     

     

     

     

     

     

    Recent News