img

Breaking News

  • तीस हजारी विवाद: सड़कों पर उतरे पुलिसवालों से बोले कमिश्नर अमूल पटनायक- यह परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी

 

नई दिल्ली। 

विश्व चैम्पियनशिप में खिताब जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु कोरिया ओपन के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई हैं। पीवी सिंधु टूर्नामेंट का मुकाबला पहले राउंड में अमेरिका की बीवन झांग से था। सिंधु को झांग से 21-7, 22-24, 15-21 हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने पहला गेम आसानी से जीता, लेकिन इसके बाद अमेरिकी शटलर उनपर हावी हो गईं।

बता दें कि सिंधु ने इस साल स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा था। हालांकि उन्हें चीन ओपन के दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो जाना पड़ा था। पांचवीं सीड सिंधु वर्ल्ड नंबर-11 झांग को पिछले आठ करियर मुकाबलों में पांच बार हरा चुकी थीं। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में भी झांग को मात दी थी। 26 साल की सिंधु 2017 में कोरिया ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

चोट के कारण कोरिया ओपन से बाहर प्रणीत
भारत के स्टार खिलाड़ी बी साई प्रणीत को चोट के कारण बुधवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-4 डेनमार्क के एंड्रेस एटोन्सन के खिलाफ हुआ और चोट के कारण भारतीय खिलाड़ी को मुकाबले के बीच में रिटायर होना पड़ा। रिटायर होने से पहले प्रणीत पहला सेट 9-21 से हार चुके थे और दूसरे सेट में 7-11 से पीछे चल रहे थे। प्रणीत के बाहर होने के कारण डेनकामर्क के खिलाड़ी को राउंड ऑफ-16 में जगह मिल गई।

27 साल के प्रणीत ने पिछले सप्ताह हुए चीन ओपन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। अंतिम-8 के मुकाबले में उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। चीन ओपन से पहले उन्होंने बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक कांस्य पदक भी जीता था। 

 

 

 

 

 

 

Recent News