img

Breaking News

     

    काठमांडू। 

    केरल के 8 पर्यटक नेपाल के दमन में एक रिजॉर्ट के कमर में मृत पाए जाने से हड़कंप मच गया है। मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठौर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये लोग कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे। ऐसे में यह संभव है कि घुटन की वजह से उनकी मौत हुई हो। 

    नेपाली अखबार द हिमालयन टाइम्स के अनुसार इन सभी को बेहोशी की हालत में इन्हें एयरलिफ्ट करके काठमांडू लाया गया। यहां एक अस्पताल में इनकी मौत हो गई। यह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिजॉर्ट में हुई। रिसोर्ट के मैनेजर के अनुसार कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाज़े अंदर से बंद थे।

    मरे हुए आठ लोगों में दो दंपती और चार बच्चे शामिल

    जानकारी के अनुसार केरल से एक 15 लोगों का समूह पोखरा घूमने आया था। ये लोग वापस केरल लौट रहे थे। इस दौरान वे यहां रिजॉर्ट में ठहरे। मरे हुए आठ लोगों में दो दंपती और चार बच्चे शामिल हैं।  

    पोखरा से कल रात रिजॉर्ट पहुंचे थे पर्यटक

    द हिमालयन टाइम्स के अनुसार मैनेजर ने बताया कि ये पर्यटक पोखरा से कल रात लगभग 9:30 बजे रिजॉर्ट में पहुंचे थे। यहां वे एक कमरे में रुके थे और कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया। हालांकि, उन्होंने कुल चार कमरे बुक किए थे, उनमें से आठ एक कमरे में रुके थे और बाकी अन्य लोग कमरे में। 

    हेलीकॉप्टर से काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया 

    रिजॉर्ट के मैनेजर ने आगे बताया कि उनके साथ ठहरे अन्य लोग कमरे में पहुंचे तो उन्होंने इस आठ लोगों को बेहोश पाया। इसके बाद पुलिस को उनके बेहोश होने की सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि कैलाश हेलिकॉप्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित एक हेलीकॉप्टर से बेहोश पर्यटकों को दो शिफ्टों में काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।