img

Breaking News

    नई दिल्ली। 

    भारत ने वनडे सीरीज के चौथे मैच में गुरुवार को श्रीलंका को 168 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली। चौथे वनडे में एकबार फिर इंडियन प्लेयर्स के सामने मेजबान टीम के प्लेयर्स कमजोर साबित हुए। सीरीज में तीसरा कप्तान बदलने के बाद भी श्रीलंकाई को कोई फायदा नहीं हुआ और एकबार फिर उसे हार का मुंह देखना पड़ा।

     इन प्लेयर्स ने दिलाई टीम इंडिया को जीत 

    1- विराट कोहली (96 बॉल, 131 रन)
    2- रोहित शर्मा
    3- मनीष पांडेय
    4- एमएस धोनी
    5- कुलदीप यादव
    6- जसप्रीत बुमराह

    विराट कोहली ने खेली जबरदस्त इनिंग

     मैच में विराट ने बतौर कप्तान सही फैसले तो लिए ही साथ ही एक बैट्समैन के रूप में भी अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई।उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, लेकिन दूसरे ओवर में शिखर धवन के आउट होते ही लगा कि ये फैसला भारी ना पड़ जाए। हालांकि इसके बाद विराट ने दूसरे विकेट के लिए 219 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। मैच में उन्होंने वनडे करियर की 29वीं सेन्चुरी लगाई। वे 96 बॉल पर 131 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 17 चौके और 2 सिक्स भी लगाए। जब वे आउट हुए तब भारत का स्कोर 225 रन था, और टीम इंडिया काफी मजबूत हालत में पहुंच चुकी थी। इस मैच में सेन्चुरी लगाकर विराट वनडे हिस्ट्री में सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

    मलिंगा ने लिया विराट का विकेट, रोहित ने लगाया गले

    - भारत की इनिंग के दौरान 29.3 ओवर में विराट कोहली (131) मलिंगा की बॉल पर मुनावीरा को कैच देकर आउट हो गए।
    - विराट के आउट होने के बाद क्रीज पर मौजूद दूसरे बैट्समैन रोहित शर्मा ने जाकर मलिंगा को गले लगाकर बधाई दी।
    - दरअसल विराट का विकेट वनडे करियर में मलिंगा का 300वां विकेट था। इसी बात को लेकर रोहित ने उन्हें बधाई दी थी।
    - मलिंगा ने वनडे करियर के 203वें मैच में ये अचीवमेंट हासिल किया। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वे दुनिया के 13वें बॉलर हैं।

    ऐसा रहा मैच का रोमांच

    मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में शिखर धवन आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहित और विराट ने मिलकर 219 रन की पार्टनरशिप की। विराट के आउट होते ही अगले तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। पांचवें विकेट के लिए धोनी और मनीष पांडेय ने मिलकर 101* रन की पार्टनरशिप की और भारत का स्कोर 50 ओवरों में 375/5 रन तक पहुंचा दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और थोड़ी-थोड़ी देर में उसके विकेट गिरते रहे। 

    मेजबान टीम की ओर से पांचवें विकेट के लिए मिलिंडा और मैथ्यूज ने 73 रन जोड़े, जो उनकी सबसे बड़ी पार्टनरशिप रही। श्रीलंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 70 तो सिरिवर्धना ने 39 और डिकवेला ने 36 रन बनाए। पूरी टीम 42.4 ओवरों में 207 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच में शानदार सेन्चुरी लगाने वाले विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

    Recent News