img

Breaking News

  • गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, नागरिकता कानून पर कांग्रेस एंड कंपनी फैला रही है अफवाह
  • CAA के खिलाफ दिल्ली के जामा मस्जिद पर फिर प्रदर्शन, अलका लांबा भी शामिल, पुलिस ड्रोन से रख रही नजर
  • LoC पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, पाक की कई चौकियां तबाह, चार पाकिस्तानी सैनिक ढेर
  • Amit Shah in Shimla LIVE: शिमला पहुंचे अमित शाह, कुछ देर में जनसमूह को करेंगे संबोधित
  • Amit Shah in Shimla LIVE: शिमला पहुंचे अमित शाह, कुछ देर में जनसमूह को करेंगे संबोधित
  • Kushal Punjabi Death: दोस्त हंसराज ने किए शादी से जुड़े खुलासे, DCP को मिला सुसाइड नोट

 

नई दिल्ली।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूरे साल टीम के शानदार प्रदर्शन को सराहा। कोहली ने साथ ही बताया कि वो कौन की बात है जिसको अगले साल सुधारना चाहेंगे। कोहली ने कहा, अगर पिछले साल को पलटकर देखे तो टीम आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के नतीजे को बदलाना चाहेगी।

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई थी। भारत को आसानी माने जा रहे मुकाबले में न्यूजीलैंड से 18 रन की हार मिली थी। यह मैच बारिश की वजह से रिजर्व डे में खेला गया था।

विराट ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले का प्रसारण कर रहे चैनल पर कहा, "इंग्लैंड में मिली हार एक ऐसी चीज है जो एक टीम को तौर पर हम बदलना चाहेंगे। हर एक बात का अंजाम निश्चित होता है शायद इसको ऐसे ही होना था। हमें उन मुश्किल की घड़ी से गुजरना ही था ताकि हम वहां पहुंच सके जिस जगह आज खड़े हैं।" 

कप्तान कोहली ने भी कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए यह साल बहुत ही शानदार रहा। भारतीय टीम ने आठ में से सात टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की, जिसमें से एक ड्रॉ रहा। भारतीय टीम ने 28 वनडे मैच खेलकर कुल 19 में जीत हासिल की। वहीं टी20 की बात करें तो 16 में से टीम को 9 में जीत मिली।

 उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट के लिए 2019 का साल अब में सबसे बेहतरीन रहा। अगर वर्ल्ड कप (आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल) के 30 मिनट के खेल को निकाल दें तो यह साल बहुत ही शानदार रहा। हम अब तक उस आईसीसी की ट्रॉफी की तलाश में हैं मुझे लगता है कि इस टीम को अभी और भी ज्यादा मेहनत करनी है।

2020 में भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ शुरुआत करेगी। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है जिसकी शुरुआत गुवाहाटी में 5 जनवरी से होगी।