img

Breaking News

     

    नई दिल्ली। 

    दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी (रविवार) को सेंचुरियन में खेला गया। इस मैच के दौरान मैदान पर एक 'वंडर वुमन' घुस आई, जिसके चलते कुछ समय के लिए मैच रोकना पड़ा। एक क्लाइमेट एक्टिविस्ट मशहूर सुपरहीरो कैरेक्टर 'वंडर वुमन' की तरह ड्रेस पहन कर मैदान पर घुसी। इस क्लाइमेट एक्टिविस्ट का मकसद लोगों को पॉल्यूशन को लेकर जागरुक करना था। इंग्लैंड की पारी के दौरान जब जेसन रॉय आउट होकर पवेलियन लौटे, तो यह सबकुछ हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे इंग्लैंड ने पांच गेंद और पांच विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

    क्लाइमेट एक्टिविस्ट मैदान पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डिकॉक के पास सबसे पहले पहुंचीं, जो उन्हें देखकर मुस्कुरा रहे थे। डिकॉक से बातचीत करने के बाद इस एक्टिविस्ट ने उन्हें एक फेस मास्क थमाया, जिसे उन्होंने अपने चेहरे पर लगाया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी इस बातचीत में शामिल हो गए और वंडर वुमन को हाइ-फाइव दिया और अपने लिए भी एक मास्क लिया।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिरक इस मैच के दौरान पॉल्यूशन को लेकर कई प्रोटेस्टर 'सुपरहीरो' की ड्रेस में मैदान पर पहुंचे। ग्रीनपीस अफ्रीका के अपने फेसबुक पेज पर इस मैच के दौरान हुए प्रोटेस्ट को लेकर तस्वीरें और वीडियो शेयर किए। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए और इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते ही पांच विकेट गंवाकर 226 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन इस जीत के हीरो रहे और उन्होंने 22 गेंद पर नॉटआउट 57 रनों की पारी खेली। इस तेज तर्रार फिफ्टी के साथ ही मोर्गन ने अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।